सीमा हैदर ATS ने दूसरे दिन भी पूछताछ जारी, गतिविधियों पर गहराता संदेह

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की गतिविधियों पर जांच एजेंसियों का संदेह गहराता जा रहा है। उस पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ का एजेंट होने का शक है। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की नोएडा यूनिट ने मंगलवार को दूसरे दिन भी सीमा व उसके पति सचिन मीणा को बुलाकर लंबी पूछताछ की।

सूत्रों का कहना है कि सीमा ने नेपाल से सीतामढ़ी (बिहार) के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की बात स्वीकार की है। केंद्रीय जांच एजेंसियां भी इसे लेकर छानबीन कर रही हैं। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी से भी पाकिस्तानी महिला की घुसपैठ को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। एटीएस ने सीमा हैदर की इंटरनेट मीडिया पर रही गतिविधियों को लेकर पड़ताल तेज की है। विशेषकर यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि भारत से आने से पहले वह किन-किन लोगों के अधिक संपर्क में थी और उसे किससे आर्थिक सहयोग मिल रहा था।

एटीएस ने सोमवार को भी सीमा व उसके पति सचिन से लंबी पूछताछ की थी। बाद में दोनों को छोड़ दिया गया था। मंगवार को उन्हें बुलाकर फिर नए सिरे से सवाल-जवाब किए गए। इस दौरान आइबी के अधिकारी भी मौजूद रहे। सचिन के पिता से भी कई बिंदुओं पर पूछताछ की गई। सचिन के संपर्कों को भी खंगाला जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि सीमा ने उसके पिता व भाई के पाकिस्तानी सेना में होने की बात से इनकार किया है। कहा कि उसका भाई पाकिस्तान सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा है। जांच एजेंसियां इस तथ्य की भी पड़ताल कर रही हैं। पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर की इंटरनेट मीडिया के जरिए नोएडा निवासी सचिन से दोस्ती हुई थी। पबजी गेम के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई थी और उसके बाद उनके बीच नजदीकियां बढ़ती गईं। सीमा पाकिस्तान से दुबई गई थी। जहां से नेपाल आकर उसने सचिन से शादी कर ली थीं।

सीमा का पति गुलाम हैदर दुबई में नौकरी करता है और उसके चार बच्चे हैं। नेपाल से पाकिस्तानी महिला के अपने बच्चों के साथ नोएडा तक पहुंचने की सिलसिलेवार जांच की जा रही है। हालांकि, इसे लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कुछ बोलने से बच रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment